> मोबाइल से लोन कैसे लें - MoneyTap
मोबाइल से लोन कैसे लें
मोबाइल से लोन कैसे लें
Shiv Nanda
Apr 19 • 3 mins read

मोबाइल से लोन कैसे लें

3 mins read

आज के तकनीकी युग में बहुत सारी कंपनियों द्वारा प्रदान की जाने वाली अदभुत सुविधाओं के चलते मोबाइल से ही पर्सनल लोन लिया जा सकता है। विभिन्न मोबाइल ऐप्स ने पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया और काफी कम ब्याज दरों पर ऑनलाइन धन या लोन प्रदान करने के तरीके को पूर्ण रूप से बदल दिया है। ये मोबाइल ऐप्स आपको एक ऑनलाइन आवेदन जमा करने और पूरी लोन प्रक्रिया को डिजिटल और आसानी से पूरा करने में मदद करते हैं ताकि आप मोबाइल के साथ जल्दी से लोन प्राप्त कर सकें।

आप कुछ आसान चरणों में मोबाइल ऐप से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और अपनी पसंद के लेंडर से जुड़ सकते हैं। इसके अलावा, आप पर्सनल लोन मोबाइल एप्लिकेशन द्वारा पेश किए जाने वाले विभिन्न व्यक्तिगत ऋण विकल्पों का विश्लेषण और तुलना कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त इन मोबाइल ऐप्स से आप बेहतरीन लोन ऑफर, आकर्षक छूट और कम ब्याज दर पर लोन प्राप्त कर सकते हैं।

मोबाइल ऐप के माध्यम से पर्सनल लोन कैसे प्राप्त करें?

तत्काल पर्सनल लोन मोबाइल ऐप्स के माध्यम से व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करना त्वरित है और स्वीकृति के लिए भी बस कुछ मिनट ही लगते हैं। मोबाइल ऐप से लोन लेने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स का अनुसरण करें।

  1. मनीटैप, इंडिया लेंड्स, धनी, आदि मोबाइल ऐप पर तत्काल व्यक्तिगत ऋण आवेदनों के लिए पंजीकरण करें।
  2. आवश्यक व्यक्तिगत और बैंक विवरण भरें।
  3. आपकी योग्यता के आधार पर एक राशि स्वीकृत की जाएगी।
  4. केवाईसी और बैंक स्टेटमेंट जमा करें।
  5. सत्यापन के बाद, ऋण राशि आपके बैंक खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

भारत में पर्सनल लोन मोबाइल ऐप

  • मनीटैप
  • इंदीयलेंड्स
  • धनी
  • क्रेडिटबी
  • मनी व्यू
  • लेजीपे

पर्सनल लोन पाने के लिए मनीटैप ऐप डाउनलोड करें

मनीटैप ऐप क्या है?

मनीटैप एक ऐप-आधारित क्रेडिट लाइन है जो आपको समय पर उधार लेने और अपने ऋण चुकाने की अनुमति देती है। आप बिना किसी संपार्श्विक या गारंटर के ₹5 लाख तक का तत्काल मनीटैप पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं। इस पैसे का इस्तेमाल ट्रैवल प्लान, मोबाइल फोन, मेडिकल इमरजेंसी, शादी, एजुकेशन लोन, होम रेनोवेशन आदि के लिए कर सकते हैं।

मनीटैप पर्सनल लोन 1.08% प्रति माह (13% प्रति वर्ष) की ब्याज दर से शुरू होता है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप ₹5 लाख तक की स्वीकृत क्रेडिट सीमा प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन जब तक आप इस पैसे को अपने बैंक खाते में स्थानांतरित नहीं करते हैं, तब तक आपको कोई ब्याज नहीं देना होगा। इसमें सबसे बेहतर क्या है? आपको पूरी राशि एक बार में स्थानांतरित करने की भी आवश्यकता नहीं है; आप अपनी लिमिट से उतना ही उधार ले सकते हैं, जितने की आपको जरूरत है। उपयोग की गई राशि पर ही ब्याज लिया जाएगा। 2-36 महीनों के लचीले ईएमआई विकल्प चुनकर जब यह आपके लिए सुविधाजनक हो तब पुनर्भुगतान करें।

मनीटैप की वास्तविक ब्याज दर आपके क्रेडिट स्कोर, पुनर्भुगतान इतिहास, आय, वर्तमान ऋण और अन्य कारकों के आधार पर भिन्न हो सकती है।

मनीटैप ऐप से पर्सनल लोन के लिए कैसे अप्लाई करें?

मनीटैप द्वारा 2-36 महीनों के लिए ₹5,00,000 तक का त्वरित और आसान पर्सनल लोन प्राप्त करें।
मनीटैप मोबाइल ऐप के माध्यम से न्यूनतम दस्तावेज़ीकरण और अनुमोदन के साथ मिनटों में तत्काल ऋण प्रदान करता है।

3 आसान चरणों के साथ ऑनलाइन आवेदन करें और न्यूनतम दस्तावेज़ीकरण के साथ तुरंत ऋण स्वीकृति प्राप्त करें।

  1. ऐंड्रॉड या आइओएस पर मनीटैप ऐप डाउनलोड करें
  2. अपना विवरण भरें
  3. मिनटों में स्वीकृति प्राप्त करें

मनीटैप भारत का पहला और सबसे भरोसेमंद ऐप-आधारित क्रेडिट लाइन लोन है। मनीटैप ऐप को 10 मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है।
मनीटैप की नई पीढ़ी के पर्सनल लोन 2.0 के साथ त्वरित, आसान और परेशानी मुक्त डिजिटल ऋण स्वीकृति का अनुभव करें और मिनटों में अपना ऋण स्वीकृत करें!

मनीटैप से लोन के लिए क्या-क्या चाहिए?

पात्रता मापदंड

  1. एक पूर्णकालिक वेतनभोगी कर्मचारी होना चाहिए जिसका न्यूनतम टेक-होम वेतन ₹ 30,000/माह हो या कम से कम ₹ 30,000/माह की आय के साथ एक स्व-नियोजित पेशेवर होना चाहिए। (केवल कुछ पेशेवर जैसे डॉक्टर, वकील, या व्यवसाय के स्वामी योग्य हैं)
  2. 23 वर्ष से अधिक और 55 वर्ष से कम आयु का होना चाहिए।
  3. निम्नलिखित शहरों में से किसी एक का निवासी होना चाहिए: अहमदाबाद, आनंद, बैंगलोर, चेन्नई, चंडीगढ़, कोयंबटूर, दिल्ली, गांधीनगर, हैदराबाद, इंदौर, जयपुर, मुंबई, मोहाली, एनसीआर, पंचकुला, पुणे, राजकोट, सिकंदराबाद, सूरत, वडोदरा, विजयवाड़ा, वैज़ाग

आवश्यक दस्तावेज

  1. पैन कार्ड नंबर
  2. पेशेवर सेल्फी (मनीटैप ऐप पर ली जाने वाली)
  3. पता प्रमाण (वैध ड्राइविंग लाइसेंस / वैध पासपोर्ट / आधार कार्ड)
  4. आईडी प्रूफ (वैध ड्राइविंग लाइसेंस / वैध पासपोर्ट / मतदाता पहचान पत्र / आधार कार्ड / पैन कार्ड)

Experience MoneyTap Power

Apply now

Find our social channels

© 2023 MWYN Tech Private Limited. All rights reserved

<a href="" class="copy-click"
  data-copy-string="#ITN12345"
  data-tooltip-text="Click to copy"
  data-tooltip-text-copied="✔ Copied to clipboard">
  Text to display